गूगल प्ले स्टोर के टॉप 5 अल्टरनेटिव - गूगल प्ले स्टोर जैसे एप स्टोर

नमस्कार दोस्तों,

 अगर आप गूगल प्ले स्टोर के  विकल्प(alternative) के बारे में सर्च कर रहे थे तो यह पोस्ट आपके लिए ही है  अगर दोस्तों आपको  प्ले स्टोर के बारे में कुछ भी नहीं पता है आपकी जानकारी के लिए बता दूंकी गूगल प्ले स्टोर गूगल का एक  पॉपुलर प्रोडक्ट है और यह प्ले स्टोर ऐप आपको  बहुत सारे लेटेस्ट गेम और आधुनिक ऐप  उपलब्ध कराता है|



इस पोस्ट में मैं आपको कुल पांच गूगल प्ले स्टोर के विकल्प(alternative) बताऊंगा जिन्हें आप फ्री में डाउनलोड कर पाएंगे और स्मार्टफोन सिस्टम में इंस्टॉल पाएंगे।



 Arora app store(how to download)


 इस सीरीज के पहलेएप स्टोर के बारे में बात करें तो  यह ऐप स्टोर काफी पॉपुलर है , अगर स्टोर की तुलना गूगल प्ले स्टोर से करें तो आपको अरोरा स्टोर में प्ले स्टोर  जैसा इंटरफ़ेस देखने को  मिल जाता है।


top 5 alternative of google play store


इस  एप स्टोर में आपको गूगल प्ले स्टोर की तरह कई कैटेगरी देखने को मिल जाएगी।  आप इसएप स्टोर की मदद से सभी ऐप बिल्कुल फ्री में डाउनलोड  करके और उन्हें  आसानी से अपने स्मार्ट फोन में सिस्टम में इंस्टॉल कर पाएंगे । इस ऐप की मदद से आप अपने आप को अपडेट कर पाएंगे।



 APK pure


 इस  सीरीज मे आगे बढ़ते हुए बात करते हैं दूसरे एप स्टोर की तो आपको यहां पर एपीके प्योर एप स्टोर देखने को मिल जाएगा आपको बता दूं कि यह कोई एप स्टोर तो नहीं है  बल्कि गूगल पर एक वेबसाइट है  ,



top 5 alternative of google play store

जहां से आप किसी भी ऐप का एपीके  फाइल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं आप यहां से किसी  bhi app का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड कर पाएंगे और इस वेबसाइट की कहां से यह है कि आप यहां से भी गेम और एप्स भी डाउनलोड कर पाएंगे जो कि प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है।


 AC Market(how to download)


 एसी मार्केट एप स्टोर आपने से बहुत सारे लोगों को इस एप्स के बारे में पता होगा अगर आपको इस एप स्टोर के बारे में पता नहीं है तो मैं आपको बता दूं कि इस एप स्टोर को आप गूगल पर जाकर फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं   ।

इस ऐप में आपको और ऐप स्टोर के अलावा मोड ऐप का भी ऑप्शन देखने को मिल जाता है अगर आप मोड ऐप के शौकीन हैं तो आप इस एप्स को अपने सिस्टम में कर सकते हैं। आपको बहुत सारी कैटेगरी देखने को मिल जाएंगे इसमें आप  ज्यादातर पेड़ गेम फ्री में इंस्टॉल कर पाओगे जैसे कि आप इसमें GTA san andreas  गेम को बढ़िया पानी से फ्री में अपने सिस्टम में इनस्टॉल कर पाएंगे । 

 Apk mirror(apk downloader)

    अगर हम बात करें एपीके मिरर कोई एप्स  स्टोर नहीं है ,  एपीके मिरर एक वेबसाइट है जहां से आप सभी एंड्राइड ऐप्स और गेम डाउनलोड कर पाएंगे  यह वेबसाइट एपीके प्योर  की तरह ही है जहां से आप सभी एंड्राइड गेम और एप्स की




top 5 alternative of google play store



एपीके फाइल डाउनलोड  कर सकते हैं। यहां पर आपको किसी भी ऐप को डाउनलोड करने के लिए सिर्फ search करना होगा और उसके बाद आपको वहां इंस्टॉल का ऑप्शन देखने को मिल जाएगा इंस्टॉल पर क्लिक करते ही  आपके डाउनलोडिंगशुरू हो जाएगी। डाउनलोडिंग के बाद आप प्ले स्टोर की तरह ही ऐप को इंस्टॉल कर पाएंगे और अपने स्मार्ट फोन में ऐप  को चला पाएंगे।


Updown app store

अप डाउन एप स्टोर को आप गूगल पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं यह एक प्ले स्टोर की तरह ही है इसमें आपको प्ले

top 5 alternative of google play store



स्टोर की तरह बहुत सारी कैटेगरी देखने को मिल जाएंगे जहां पर आप paid गेम को भी फ्री में डाउनलोड कर पाएंगे यहां पर आपको ऐसे ऐप भी मिलेंगे जो प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है  ।   इस एप स्टोर की खास बात यह है कि आपको यहां पर पीसी गेम भी मिल जाएंगे आप यहां से पबजी मोबाइल लाइट पीसी वर्जन भी डाउनलोड कर पाएंगे और बहुत से पीसी गेम आपको यहां पर मिल  जाएगी।