पूरी जानकारी हिंदी मेंजानिए   रियल मी X 7  प्रो रिव्यु और प्राइस  2020 


 


नमस्कार दोस्तों,

 रियल मी ब्रांड हमारे लिए एक और शानदार फोन लेकर आ चुका है  जी हां दोस्तों रियल मी ने अपना रियल मी एक्स 7 और रियल मी एक्स 7 प्रो स्माटफोन चाइना में लॉन्च कर दिए हैं । और यह दोनों फोन जल्द ही भारत में भी लॉन्च हो जाएंगे । सूत्रों के हिसाब से यह फोन 17 नवंबर को भारत में लॉन्च कर दिया जाएंगे । रियल मी एक्स 7 प्रो को अब तक का सबसे अच्छा और बजट में आने वाला  5G स्मार्टफोन है अगर हम इसकी तुलना  और 5G स्मार्टफोन से करें तो यह उनमें सबसे अच्छा और बजट में आने वाला फोन है , जैसे कि अगर हम इसकी तुलना(बजट में) शो मी के रेडमी 10 (49,999 रुपए)  और सैमसंग के गैलेक्सी s20 अल्ट्राकरें या सैमसंग गैलेक्सी s20 अल्ट्रा   (99890  रुपए) , इस मामले में शो मी का  यह स्मार्टफोन( रियल मी एक्स 7,    23,490रुपए)इन सभी से बहुत आगे निकल जाता है इसमें आपको 5G  नेटवर्क का सपोर्ट मिलता है ।


 क्विक रिव्यू

 दोस्तों हम बात करें इस शानदार स्मार्टफोन तो इस स्मार्टफोन में आपको 5G नेटवर्क का सपोर्ट मिलता है यह स्मार्टफोन 2G 3G 4G को भी सपोर्ट करता है। इसमें आप दोनों सिम में 4जी नेटवर्क का  आनंद ले पाएंगे अगर हम बात करें इसके प्रोसेसर की तो इसमें आपको मीडिया टेक डाइमेंसिटी 1000 प्लस  का प्रोसेसर देखने को मिल जाता है  प्रोसेसर के बाद  अगर बात करें स्टोरेज की तो इसमें आपको 8GB का रैम और 128 का इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है इस फोन की यह कमी है कि इसमें आप अपनी इंटरनल स्टोरेज को नहीं बढ़ा पाएंगे इस स्मार्टफोन में आपको कुल 5 कैमरे देखने को मिल जाएंगे आउटडोर तो इसकी डिस्प्ले बहुत ही मजेदार होने वाली है क्योंकि इस स्मार्टफोन   मैं आपको अमोलेड डिस्प्ले देखने को मिल जाएगा


और पढ़े  -    वीवो वी V 20   5G  (8GB  रैम  128  इंटरनल स्टोरेज )     के बारे में पूरी जानकारी 

डिजाइन

 यह स्मार्टफोन आपको एक शानदार डिजाइन में देखने को मिलेगा स्मार्टफोन की कुल ऊंचाई 160.8mm और इस फोन की चौड़ाई 75.1mm  है    इस स्मार्टफोन की साइड से चौड़ाई 8. 5mm है अगर बात करें कलर्स की तो यह स्मार्टफोन  दो रंगों में  उपलब्ध है  काला और फैंटास्टिक सफेद। इस स्मार्टफोन का कुल वजन 184 ग्राम है।



  प्रोसेसर

 रियल मी ब्रांड हमारे लिए एक शानदार  स्मार्टफोन लेकर आया है जैसे कि दोस्तों हमने बात की की है  यह स्मार्टफोनअब तक का   बजट में आने वाला 5G फोन होगा  रियल मी प्लांट की तरफ सेइसकी कीमत सिर्फ ₹23,490 रखी गई है। दोस्तों इस फोन में आपको  मीडिया टेक का लेटेस्ट प्रोसेसर  डाइमेंसिटी 1000 प्लस  देखने को मिल जाएगा। यह प्रोसेसर बहुत ही और होने वाला है भारी से भारी काम अपने स्मार्टफोन में कर पाएंगे और इसे चलाने के बाद आपको अच्छा अनुभव होने वाला है।


  स्टोरेज

 यह स्मार्ट फोन 8GB रैम और 128 इंटरनल स्टोरेज के साथ आपको देखने को मिल जाएगा   लेकिन इसमें आप इंटरनल स्टोरेज को और नहीं  बढ़ा  पाएंगे। 8GB रैम के साथ ऑफिस में एंड्रॉयड के लेटेस्ट और हाई ग्राफिक गेम बड़ी आसानी से खेल पाएंगे 8GB रैम और मीडिया टेक के प्रोसेसर के साथ यह फोन बहुत ही स्मूथली काम करेगा


  कैमरा

 कैमरा अगर बात करें हम स्मार्टफोन के कैमरे के बारे में तो इसमें आपको कुल 5 कैमरे देखने को मिल जाएंगे  इस स्मार्टफोन में आपको क्वॉड कैमरा देखने को मिल जाएंगे इस स्मार्टफोन में   रियर कैमरे की बात करें तो इसमें आपको चार कैमरे मिल जाएंगे  (64MP 8MP 2MP 2MP) । जय स्मार्टफोन 32mp के शानदार फ्रंट कैमरे के साथ आएगा। इन कैमरों की मदद से आप अच्छे फोटो क्लिक कर पाएंगे और  120 HERTZ  का   रिफ्रेश रेट मिलता है।

  डिस्प्ले और बैटरी

 स्मार्टफोन में आपको सिक्स पॉइंट 4 इंच का डिस्प्ले देखने  को मिलेगा इस डिस्प्ले के साथ आपको हाई ग्राफिक गेम खेलने में मजा आने वाला है और बात करें स्मार्टफोन की बैटरी की तो इसमें आपको 4500 Mah का बैटरी मिलेगा।


 कनेक्टिविटी

 स्मार्टफोन में आपको वाईफाई,जीपीएस, एनएफसी और ब्लूटूथ का भी सपोर्ट मिलता है इसमें आपको ब्लूटूथ का वर्जन v5.0  सपोर्ट मिलता है इसमें आपको  यूएसबी(usb)  का भी विकल्प मिलता है  और इसके साथ-साथ आपको इसमें फिंगरप्रिंट भी देखने को मिल जाएगा।


और पढ़े    -   शो मी नोट 10 प्रो (8GB  रैम और 128 इंटरनल स्टोरेज ) -पूरी जानकारी  
 

 सामान्य फीचर 

  तारीख

 

  19 नवंबर 2020 ( सूत्र) 

 

 

ब्रांड

 

रियल मी

 

 

मॉडल टाइप

 

  एक्स 7 प्रो

 

 

ऑपरेटिंग सिस्टमOperating System

 

  एंड्राइड वर्जन 10Q

 

 

    नेटवर्क उपलब्धता

 

5G, 4G, 3G , 2G उपलब्ध

 

 

  सिम                  

 

Dual SIM, GSM+GSM

 

 

  सिम   आकार

 

SIM1: Nano

SIM2: Nano

 

 

 

 

ग्राफिक कार्ड

 

 

 

 

 

 

 

 

 

                     मेल G77 MC9